new best Shayari for maa in hindi || मां के लिए शायरियां 2021 सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सबसे हाल ही में पोस्ट

25 Deep Shayari on Life in Hindi ❣️ 25 प्रसिद्ध शेरो शायरी💔

new best Shayari for maa in hindi || मां के लिए शायरियां 2021

BY~SHAYARDADA2

सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी।
आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है। 
शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है।
आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि।
इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ new best Shayari for maa in hindi || मां के लिए  शायरियां  2021....
इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कविता संग्रह पसंद आएगा।
आपको बेस्ट शायरी के सभी लेटेस्ट और अपडेटेड कलेक्शन हिंदी और इंग्लिश में मिलेंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं new best Shayari for maa in hindi || मां के लिए  शायरियां  2021....



1. आंखों से आंसू आ जाया तो वो आंचल से पोंछ दिया करती है

 मुझे भरपेट खिला खुद खाली पेट सो जाया करती है

 कुछ पल के खुशियों के लिए अपने कंगन तक भी बेच आती है  

क्या मिसाल दूं उस ममता की मूरत का मैं 

 बस यह समझ लो मैं जिंदा ही नहीं होता अगर मेरी मां ना होती साथ में।


 Aankhon se aansu aa Jaya to vo Aanchal se poochh diya karti hai 

Mujhe bhar pet khila khud Khali pet so Jaya karti hai 

kuchh pal ki khushiyon ke liye Apne kangan Tak bech aati hai

 kya misaal du use Mamta ki Murat ka mein

 bus yah samajh Lo main Jinda hi nahin hota Agar maa Na hote sath mein.






2. कितना ग़म है जिंदगी में हम बता नहीं सकते 

लफ्जों में अपने गम को जता नहीं सकते 

मां तो मां होती है सब जानती है

 मां के सामने हम गम को छुपा नहीं सकते।


Kitna gum hai jindagi mein hum Bata nahin sakte

Lobjo Jo me apne gum ko jata nahin sakte

 maa to maa Hoti hai sab janti hai

Maa ke samne gam ko chupa nahin sakte

 





3. बुरे वक्त में हर जगह बवाल रखा है

हर शख्स ने मुझे मुसीबत में डाल रखा है

अरे वह सिखा रहे हैं रिश्ते के मायने हमें

जिसने मां को घर से निकाल रखा है।


Bure waqt mein har jagah baval Rakha hai

Har shaks ne Mujhe musibat mein daal rakha hai 

Are wo sikha Rahi hai rishte ke mayne hamen

 jisne man Ko Ghar se nikala Rakha hai







4. बिना उसके ये पत्ते , ये साखें , ये डालें

सब बेकार हैं , वीरान है

जिस घर में मां नहीं वह घर घर नहीं शमशान है।


Bina uske ya patte , ya sakhe , yeah dalein

Sab bekar hai , viran hai

Jis ghar mein man nahin vah Ghar Ghar nahin samsan hai





 

5. घूम ली मैंने दुनिया सारी

 पर मुझे कोई नेक इंसान ना मिला

मंदिर मस्जिद मैं भी सर झुका लिया

 पर मुझे मां बाप से बड़ा भगवान ना मिला।


ghum li main duniya sari 

Per Mujhe Koi Nek Insan Na Mila 

Mandir masjid mein bhi saar jhuka liya

 per Mujhe man baap se bada Bhagwan Na Mila






6. जली हुई हाथों से चूल्हे पर रोटी सेकती है

मेरी मां खाने में मुझे खुशियां परोसती होती है


Jali hui hathon se chulhe per roti sikhati hai

Mere maa khane mein Mujhe Khushiyan parosti hai





7. किसी ने राम लिखा

 तो किसी ने रहमान लिखा

 सब कोई अपना अपना ज्ञान लिखा 

मैं सोच में पड़ गया यारों 

की अब मैं क्या लिखूं 

मैंने अपनी आंख बंद कर कागज पर कलम घुमाया 

तो मेरी कलम ने मेरी मां का नाम लिखा।


kisi ne Ram likha 

 to kisi ne Rahman likha 

Sab Koi apna apna Gyan likha

 main soch mein pad gaya yaaron

 ki ab main kya likhun to

 main apni Aankh band kar kagaj per Kalam ghoomaya 

 to meri Kalam ne meri man Ka Naam likha 





 8. कौन है मेरा मुझे यह तड़पने पे दिख गया 

किसी को प्यार पराये मैं तो 

किसी को अपने में दिख गया

 तेरी जैसी कोई नहीं मां

 मेरी हालत खराब है

 तुझे यह राज सपनों में दिख गया 


Kaun hai Mera Mujhe tadapne per dikh Gaya

 kisi Ko pyar padhaai mein 

To kisi ko apni Mai dikh Gaya 

tere Jaisi Koi nahi maa 

Meri halat kharab hai 

tujhe yah raaz sapnon mein dikh Gaya 





9. उलझा हूं परेशान हूं 

मैं खुद के सवालों से 

एक शख्स ने दूर रख रखा है 

मुझे हर बवाल से

मैं खुद की दुनिया बनाने की दुनियादारी में लग गया

वहां बाप मेरा मुझे बनाने में खुद बिक गया 


uljhaa Hu pareshan Hun 

main khud ke sawalon se

 ek shaks ne dur rakh rakha hai 

mujhe har bawal se 

main khud ki duniya banane ki duniya Dari mein lag gaya

 vahan baap Mujhe banane mein khud bik gaya 




मुझे उम्मीद है कि आपको यह new best Shayari for maa in hindi || मां के लिए  शायरियां  2021....हिंदी शायरी संग्रह पसंद आया होगा 💝🙏 |

अगर आपको हमें कोई सुझाव देना हो या हमारे इस आर्टिकल्स से जुड़ी कोई बात करनी हो तो हमें Email पर संपर्क करें।

EMAIL ID : - Querycomplaint86@gmail.com

If you have any query or any complaint/suggestion related to this article please contact us Via EMAIL.....

धन्यवाद दोस्तों।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

10 Attitude wali shayari | 10 एटीट्यूड वाली शायरी। | 10 बेहतरीन एटीट्यूड से भरी शायरी

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।  शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि। इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ  10 Attitude wali shayari | 10 एटीट्यूड वाली शायरी। | 10 बेहतरीन एटीट्यूड से भरी शायरी..... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कवि

10 दर्द भरी शेरो-शायरी हिंदी में || 10 sad and emotional shayari in Hindi and English...

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।   शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि।  इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ 10 दर्द भरी शेरो-शायरी हिंदी में || 10 sad and emotional shayari in Hindi and English... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कवित

sad shayari in hindi best shayari for whatsapp status

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।  शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि। इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ  sad shayari in hindi best shayari for whatsapp status .... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कविता संग्रह पसंद आएगा। आपको बेस्ट