10 best shayari on father 2021 in hindi || pita shayari || पिता के लिए 10 शायरियां 2021 सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

सबसे हाल ही में पोस्ट

25 Deep Shayari on Life in Hindi ❣️ 25 प्रसिद्ध शेरो शायरी💔

10 best shayari on father 2021 in hindi || pita shayari || पिता के लिए 10 शायरियां 2021

BY~SHAYARDADA2

सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी।
आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है। 
शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है।
आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि।
इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ 10 best shayari on father 2021 in hindi || pita shayari || पिता के लिए 10 शायरियां 2021....
इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कविता संग्रह पसंद आएगा।
आपको बेस्ट शायरी के सभी लेटेस्ट और अपडेटेड कलेक्शन हिंदी और इंग्लिश में मिलेंगे।

तो चलिए शुरू करते हैं 10 best shayari on father 2021 in hindi || pita shayari || पिता के लिए 10 शायरियां 2021....


1. अपना कामाया कुछ नहीं

ये इज्जत भी

 मेरे बाप की इज्जत है


Zindagi mein 

apna kamaya kuch nahi 

Ye izzat bhi 

Meri baap ki izzat hai 






2. घूम ली मैंने दुनिया सारी 

पर मुझे कोई नेक इंसान ना मिला

मंदिर मस्जिद मैं भी सर झुका लिया

 पर मां बाप से बड़ा भगवान ना मिला।


ghumli main duniya sari

Mujhe Koi Nek Insan Na Mila 

Mandir masjid mein sar jhuka liya

 per maa baap se bada Bhagwan Na Mila






3. छोटे-छोटे काम करके

 मेरी भूख मिटाया है 

वो बाप है जनाब 

जो मुझे यहां तक पहुंचाया है


Chhote chhote kam karke 

meri bhookh mitaya hai

Vo baap hai janab

 Jo Mujhe yahan Tak pahunchaya hai 







 4. भूखे नहीं सोए

 कभी मजबूर बनकर

अपने सपने बेचकर खिलाया

 मेरे बाप ने मजदूर बनकर


Bookha nahin soye

 kabhi majbur Bankar 

apane sapne bechkar khilaya

 mere Papa ne majdur Bankar..






5. मुझे रख दिया छांव में 

खुद जलता रहा धूप में 

 मैंने देखा कि एक फरिश्ता 

अपने पिता के रूप में


Mujhe rakh Diya chhav mai

 khud jalta Raha dhup mein 

Maine dekha hai ek Farishta 

Apne pita ke roop mein






6. उलझा हूं परेशान हूं 

मैं खुद के सवालों से 

एक शख्स ने दूर रख रखा है 

मुझे हर बवाल से

मैं खुद की दुनिया बनाने की दुनियादारी में लग गया

वहां बाप मेरा मुझे बनाने में खुद बिक गया 


uljhan Hu pareshan Hun 

main khud ke sawalon se 

ek shaks ne dur rakh rakha hai 

mujhe har bawal se 

mai khud ki duniya banane ki duniya Dari mai lag gaya

vahan baap Mujhe banane mein khud bik gaya 








7. उन्हें पता है 

दुनिया सिर्फ पैसों से चलते 

इसलिए मेरे लिए पैसे कमाए जा रहे है

 वह मेरे पापा हैं

 थोड़ा सा आंसू बहा लूं 

हर जीद माने जाते हैं 


unhen pata hai 

duniya sirf paiso se chalti hai 

isliye meri liye paise kamaye ja rahe Hain 

vah mere Papa hai

 thoda sa aansuo baha lu

Har jid maan jaate Hain






8. किताबों से नहीं 

रास्तों के ठोकर से सीखा है 

अरे मुश्किलों में भी हंसना 

ये मैंने अपने पापा से सीखा


kitabo se nahin

 raasato ki Thoker se sikha hai 

Are mushkil mei bhi hansna 

ye maine apne papa se sikha hai 







9.जेब खाली हो फिर भी मना करते नहीं देखा 

मैंने अपने पापा से अमीर इंसान कहीं नहीं देखा।


Jeb Khali Ho Fir bhi Mana karte nahin dekha

 maine Apne papa se Ameer Insan kahin nahin dekha.





मुझे उम्मीद है कि आपको यह 10 best shayari on father 2021 in hindi || pita shayari || पिता के लिए 10 शायरियां 2021....हिंदी शायरी संग्रह पसंद आया होगा 💝🙏 |

अगर आपको हमें कोई सुझाव देना हो या हमारे इस आर्टिकल्स से जुड़ी कोई बात करनी हो तो हमें Email पर संपर्क करें।

EMAIL ID : - Querycomplaint86@gmail.com

If you have any query or any complaint/suggestion related to this article please contact us Via EMAIL.....

धन्यवाद दोस्तों।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Best 10 Sad Shayari 💔 | 10 बेहतरीन शेरो-शायरी

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।  शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि। इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ  Best 10 Sad Shayari 💔 | 10 बेहतरीन शेरो-शायरी..... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कविता संग्रह पसंद आएगा। आपको बेस्ट शायरी क

2 line sad shayari in hindi for whatsapp status || top 13 sad shayari in hindi

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह  शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।  शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि। इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ  2 line sad shayari in hindi for whatsapp status || top 13 sad shayari in hindi .... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कविता संग्

10 दर्द भरी शेरो-शायरी हिंदी में || 10 sad and emotional shayari in Hindi and English...

BY~SHAYARDADA2 सुप्रभात दोस्तों तो कैसे हैं आप लोग आशा करता हूं हर बार की तरह इस बार भी आप स्वस्थ और मजे में होंगे। मुझे यह जानकर बेहद खुशी हुई की आपको हमारी यह शेरो-शायरी बेहद पसंद आई है। मैं आशा करता हूं कि हर बार की तरह इस बार भी आपको यह शेरो-शायरी अच्छी लगेगी। आजकल इंटरनेट पर शेरो-शायरी वेबसाइटों की बाढ़ सी आ गई है। सोशल मीडिया पर शेयर करने के लिए लोग अपनी पसंद की शायरी मांग रहे हैं। लेकिन नई और बेहतरीन शायरी खोजना बहुत मुश्किल है।   शायरी प्रेमी चिंता न करें, हमने कुछ काम किया है और हिंदी शायरी, हिंदी एसएमएस और हिंदी स्टेटस का दिल को छू लेने वाला संग्रह तैयार किया है। आप यहां अपनी पसंदीदा शायरी को अपनी भावनाओं के अनुसार पढ़ सकते हैं जैसे प्यार, उदास, मजाकिया, रोमांटिक, दर्दनाक, जीवन के बारे में प्रेरणा आदि।  इस बार हम लोगों ने लाए हैं आप लोगों के लिए कुछ 10 दर्द भरी शेरो-शायरी हिंदी में || 10 sad and emotional shayari in Hindi and English... इन शायरी और दोहों को आप अपने दोस्तों, रिश्तेदार, प्रेमी, प्रेमिका, पति, पत्नी या अपनी इच्छानुसार साझा कर सकते हैं। आशा है आपको यह हिंदी कवित